Ticker

6/recent/ticker-posts

Happy Fathers Day in Hindi : Wishes, Quotes, Messages, WhatsApp Status


Happy Fathers Day in Hindi दोस्तों आज के हमारे इस पोस्ट में हम आपके लिए लेकर आए हैं फादर्स डे के मौके पर बहुत ही अच्छी विशेष इमेजेस व्हाट्सएप स्टोरीज व्हाट्सएप स्टेटस और भी बहुत कुछ
दोस्तो आप से गुजारिश है कि इस पोस्ट को आखरी तक ही पड़ी है और पढ़ने के बाद आगे अपने तीन दोस्तों को जरूर जरूर शेयर करें

Happy Fathers Day

पिता एक छाया की तरह होता है जिसके अंदर उसके बच्चे धूप से बचे हुए होते हैं तो आज के इस मौके पर हम कुछ महान छाया को विश करते हैं Happy Fathers Day

***************************

भले ही चलते चलते चप्पलें घिस गई हैं,
फिर भी जिंदगी जो है अपना आती नहीं है
कमा फटी चप्पले पापा की कैसे हंसती थी,
मेरी तो मुस्कुराते भी नहीं थी Happy Fathers Day

****************************

पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा,
बेटा जब हमारा बड़ा होगा तो बहुत बड़े-बड़े काम करेगा,
मुझे तो बस अपने पापा की लाठी बन्नी है
ताकि बुढ़ापे में उनको ऐसा ना लगे कि
बचपन के बचपना ने उनको ठुकरा दिया Happy Fathers Day

*****************************

दोस्तों जिंदगी में कुछ करो या ना करो,
पर ऐसा काम जरूर कर दो जिससे,
तुम्हारे पिता का सीना गर्व से चौड़ा हो जाए,
और वह बड़ी शान से लोगों को बताएं कि,
यह मेरा बेटा है यह मेरी बेटी है

******************************

दोस्तों आप सभी ने हमारे Mothers Day के Post को बहुत ही ज्यादा शेयर किया और उसे बहुत सारे Likes मिले हम आप लोगों के बहुत ही आभारी हैं आगे इस Post को पढ़ना जारी करिए

*******************************

भले ही मैं पापा की परी हूं भले ही पापा ने मुझे सब कुछ दिया है
भले ही उन्होंने मेरे सारे दुख अपने सर लिए हैं
और मुझे कभी किसी चीज की कमी महसूस नहीं होने दिया
आज भले ही मैं उनसे दूर हूं लेकिन दिल में हमेशा रहूंगी और
उनके प्यार और भरो
से को हमेशा कायम करूंगी Happy Fathers Day

*******************************
बैठकर जब चलते थे
मेला देखने पापा के कंधों पर
और बहुत ही ज्यादा जिद करते थे
यह दिला दो वह दिला दो वह भी क्या दिन थे
और आज भी वही दिन है जब पिता चाहते हैं कि
उन्हें कोई मेला दिखाने ले जाए भले ही कंधों पर ना बिठाकर
मगर उनकी हाथ की लाठी बनकर
तो दोस्तों आप भी अपने पिता की लाठी बनी है और 
आज के इस दिन उनको विश कीजिए Happy Fathers Day

***********************************

जिनके पास पिता होते हैं उनको ना चाहते हुए जिंदगी बहुत कुछ दे देती है
पिता एक ऐसा पेड़ है जो जिंदगी भर आपको छाया देता रहता है Happy Fathers Day

************************************
मैं देखती हूं मां जैसी पर हूं पापा की परी मैं बात मानती हूं मां की मगर हूं पापा की लाडली Happy Fathers Day

********************************

चंदा ने पूछा तारों से तारों ने पूछा हजारो से सबसे प्यारा है कौन पापा मेरे पापा Happy Fathers Day

*********************************
मुझे तो रख दिया तुमने छांव में लेकिन जलते रहे खुद धूप में
एक ऐसा फरिश्ता खुदा ने भेजा अपने रूप में Happy Fathers Day

हर बेटी की सबसे बड़ी ख्वाइश होती है कि
उसके सुपर हीरो उसके पापा हमेशा मुस्कुराते रहें
और हमेशा खुश रहें और वह हमेशा उनकी शान बनकर
उनकी आन बनकर खड़ी रहे Happy Fathers Day
*
**********************************

सपने जो मेरे पापा ने मेरे लिए देखे हैं,
उनको जरूर पूरा करूंगी मैं तुम देख लेना बापू,
एक दिन तुम्हारा नाम रोशन करूंगी मैं Happy Fathers Day

***********************************
मेरी छोटी से छोटी ख्वाहिश को पूरा किया तुमने एक सुपर हीरो से कम नहीं हो तुम अगर कोई मुझसे पूछेगा कि तुम्हारा सबसे पसंदीदा स्टार कौन है तो मैं कहूंगी पापा मेरे पापा Happy Fathers Day

**********************************

खुदा ने जितना दर्जा मां को दिया है,
उतना ही बड़ा दर्जा पिता को भी दिया है
जिसकी जिंदगी में यह दोनों होते हैं,
वह बहुत ही खुशनसीब होते हैं Happy Fathers Day

*********************************

मैंने किसी देवता को नहीं देखा ना ही किसी सुपर हीरो को देखा है बस सुना है
लेकिन जिस हीरो को मैंने देखा है वह मेरे सामने ही मेरे साथ रहता है मेरे पापा Happy Fathers Day
*********************************

मेरी शोहरत मेरा नाम मेरी किस्मत सब मेरे पापा की वजह से आई लव माय फादर Happy Fathers Day

*********************************
अब मैं कोई भी जिद नहीं करती पापा
अब मैं बड़ी हो गई हूं मेरी शादी भी हो गई है
भले ही मेरे पास आज सभी हैं

लेकिन तुम्हारी कमी कोई पूरा नहीं कर सकता Happy Fathers Day

*****************************
मेरी छोटी सी खुशी के लिए एक दिन तुमने अपनी मन पसंदीदा चीज को बेच दिया था और हमेशा ही
मेरी हर ख्वाहिश पूरी की आज मेरी भी एक और ख्वाहिश है हमेशा खुश रहो मेरे पापा Happy Fathers Day

******************************
मेरा पहला प्यार कौन है जानते हो,
पापा मेरे पापा Happy Fathers Day

fathers day ; fathers day in hindi; fathers day wishes


Happy Fathers Day Wishes in Hindi

पिताजी होने के नाते एक बड़ी खुशी हो सकती है, लेकिन यह परिश्रम भी है। क्योंकि पिताजी एक गार्ड हो सकते हैं जो परिवार को सुरक्षित और गर्म रखते हैं। 
1) पिताजी एक महान शूरवीर हो सकते हैं जो अपने बच्चों के लिए मरेंगे। और मेरी ओर से, पिताजी वह सहयोगी है, जो मेरे बारे में सब कुछ जानता है और मुझे उसी तरह स्वीकार करता है जैसे मैं। पिता दिवस की शुभकामना!

2) पिताजी! आपने मुझे जीवन की सबसे सरल चीजें दी हैं: कुछ समय, आपकी देखभाल, और आपका प्यार। मैं वास्तव में आप अपने जीवन में रखने के लिए आभारी हूँ। पिता दिवस की शुभकामना!

3) पिता न तो हमें वापस ले जाने के लिए एक लंगर है, और न ही हमें वहां जाने के लिए पाल, लेकिन एक प्रकाशवान जिसका प्यार हमें रास्ता दिखाएगा। एक उत्कृष्ट पिताजी होने के लिए धन्यवाद!

4) हमारे पिता-पुत्री के रिश्ते में खुशी एक विशेष प्रकार का धन हो सकता है। जितना अधिक हम इसका उपयोग करते हैं, यह उतना ही बढ़ता है। मैं आपको सचमुच पसंद करता हूं!

5) भगवान ने मुझे सबसे अच्छा उपहार दिया जो मैंने कभी दिया था; भगवान ने मुझे अपने पिता के प्रकार के भीतर एक सहयोगी दिया। एक पिता जो एक मिलियन के दौरान एक है, उसके लिए फादर्स डे की शुभकामनाएं!

6) आप करुणा, प्रेम और शक्ति से भरे हुए हैं। एक बार जब हमें अपने परिवार में एक मजबूत हाथ की आवश्यकता होती है, तो आप हमेशा वहां होते हैं। मैं वास्तव में आपको पसंद करता हूं कि आप कौन हैं और आप बस यही करते हैं। एक उत्कृष्ट पिताजी को Happy Fathers Day!

7) मेरे पिता ने यह कहना नहीं चाहा कि जिस चीज को आप आजमाना चाहते थे, उसमें कभी भी देर नहीं हुई। और उन्होंने कहा, 'आप कभी नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं जब तक आप कोशिश कर रहे हैं।' उत्तम प्रेरणा होने के लिए धन्यवाद पिताजी!

8) हर लड़की अपने पति की रानी नहीं हो सकती है, लेकिन वह आमतौर पर अपने पिता की राजकुमारी होती है। मुझे बनाने के लिए धन्यवाद। पिता दिवस की शुभकामना!


9) आप न केवल एक ईमानदार पिता, बल्कि एक सच्चे दोस्त हैं, जो हमेशा मेरी ओर से थे। आप एक सच्चे शिक्षक हैं, जिन्होंने सही और गलत का प्रदर्शन किया है। मेरी ओर से एक कार्य मॉडल होने के लिए बहुत धन्यवाद।

१०) एक ईमानदार पिता हमारे समाज में सबसे मूल्यवान, गैर-प्रशंसा, किसी का ध्यान नहीं है, और सबसे महत्वपूर्ण मूल्यवान संपत्ति में से एक है। आप सबसे सरल पिता हैं और एक उत्कृष्ट मित्र हैं। अपने बड़े दिन का आनंद लें।

11) मेरे पिता ने मुझे सिखाया है कि चीजों को खत्म मत करो, कि कुछ भी कभी भी सही नहीं होगा, इसलिए बस आगे बढ़ते रहो और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करो। उनकी सलाह और प्रेरणा ने मुझे आज का दिन बनाया है। एक उत्कृष्ट प्रेरणा पिताजी होने के लिए धन्यवाद।

12) मैं तुमसे अब ऊँचा हो जाऊँगा, लेकिन मैं अब भी तुम्हें खोजता हूँ। आपकी देखभाल और मार्गदर्शन ने मुझे आज बनाया है। पिता दिवस की शुभकामना।

13) पिताजी, तुम जीवन के तूफानों से आश्रय की तरह हो,
आप हमेशा हमें सुरक्षित और शांत रखने का तरीका जानते थे,
आपके मजबूत हाथों ने हमेशा हमारे आँसू पोंछे,
आपने हमें वास्तविक जीवन में ज्ञान, गरिमा और दया सिखाई,
हमेशा की तरह स्वस्थ और शक्तिशाली बनो,
Happy Fathers Day!

14) एक बार मैं अपने जीवन में सभी आशीर्वादों पर विचार करता हूं; पिताजी, आप सूची के शीर्ष पर वहीं हैं! पिता दिवस की शुभकामना!

15) मुझे हंसमुख बचपन देने के लिए बहुत धन्यवाद। मुझे आपके द्वारा खरीदे गए सभी खिलौने याद हैं। मुझे याद है आपके साथ आया हर खेल। मुझे हर एक कहानी याद है, जो आपने विशेष रूप से मेरी ओर से बनाई थी। हमेशा मेरी ओर से वहाँ रहने के लिए धन्यवाद!

16) मेरे पिता ने मुझे जीने का तरीका नहीं बताया। वह रहता था और मुझे उसे हाए में रोल करते देखता था। एक उत्कृष्ट मॉडल पिताजी होने के लिए धन्यवाद।

17) एक सच्चा आदमी अक्सर वह होता है जो वह चाहता है: वह अक्सर एक पायलट, एक इंजीनियर, एक प्रोग्रामर होता है। लेकिन सबसे सरल बात एक व्यक्ति अक्सर एक महान पिता हो सकता है। और मैं वास्तव में दुनिया के सबसे सरल पिता होने के लिए खुश हूँ!

18) मेरी ओर से वहाँ रहने के लिए धन्यवाद, मुझे रास्ता दिखाने के लिए, मेरे साथ धैर्य रखने के लिए, एक बार भी मैंने आपके लिए इसे मुश्किल बना दिया, मुझ पर विश्वास करने के लिए और मुझे सपने देखने के लिए प्रेरित किया, और मेरे जीवन में ऐसी ही प्रेरक उपस्थिति रही । Happy Fathers Day डियर!

19) मैं एक राजकुमारी नहीं हूँ क्योंकि मैं एक राजकुमार भी हूँ, लेकिन क्योंकि मेरे पिता एक राजा हो सकते हैं। Happy Fathers Day डियर!

Bhagvat Geeta : Full Book 
Mothers Day Wishes in Hindi

20) पिताजी, आप हमेशा मेरी ओर से एक कार्य मॉडल थे। आपने मुझे ईमानदार और विश्वसनीय होने का तरीका सिखाया, लोगों का सम्मान करने का तरीका, जीवन में क्या अधिक महत्वपूर्ण है और आपने मुझे दिखाया कि पारिवारिक जीवन कितना खुशहाल है। धन्यवाद!




ThankYou 

Post a Comment

1 Comments

  1. आपके ब्लॉग का डिज़ाइन बहुत अच्छा है, मुझे काफी पसंद आया।
    इसके साथ ही आपके ब्लॉग पर कंटैंट भी अच्छा है, सम्पूर्ण श्रीमद्भागवत गीता को पढ़ने के लिए मैं पाठको को आमंत्रित करता हूँ।

    ReplyDelete