Ticker

6/recent/ticker-posts

Mother Day Quotes in Hindi


दोस्तों Mother Day हर साल पूरी दुनिया में 14 मई को मनाया जाता है और इस दिन बच्चे अपनी मां को Mothers Day की ढेर सारी बधाइयां देते हैं आप लोगों को आज के इस पोस्ट में बताया जाएगा कि किस प्रकार आप भी अपनी मां को बहुत ही अच्छे तरीके से Mothers Day विश कर सकते हो तो दोस्तों पूरा पड़ेगा और अंत में अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कीजिएगा दोस्तों Mothers Day पूरी दुनिया में अपनी मांओं के लिए सम्मान देने के लिए मनाया जाता है और इसे मई के दूसरे रविवार को मनाया जाता है बहुत सारे अलग-अलग देशों में मां माता के दिवस के जो संस्थापक थे वह अन्ना जारविस थे वह 1914 में राष्ट्रीय स्तर पर सबसे पहले मान्यता प्राप्त करने में पूरी तरह से सफल रही और इन इस दिन में लोग अपनी मां का पूरी तरह से सम्मान करते हैं उनको बहुत प्यार करते हैं और उनके दिए गए बलिदान उनके प्यार विश्वास की कदर करते हैं और यह Mothers Day ना सिर्फ भारत में ना सिर्फ अमेरिका में बल्कि पूरी दुनिया में मनाया जाता है दोस्तों न्यू ईयर और दिवाली के बाद और ईद के बाद यह पूरी दुनिया का सबसे प्रमुख त्यौहार माना जाता है और क्यों ना माना जाए मां के सम्मान के लिए सिर्फ एक केवल दिन ही तो है और मां अपनी पूरी जिंदगी लगा देती हैं अपने बच्चों के लिए तो क्या हम उनको 1 दिन की खुशी नहीं दे सकते सिर्फ उनको एक छोटा सा विश करके हैप्पी Mothers Day

Mother Day Quotes in Hindi 

आंख में खोलू तो तेरा चेहरा मेरी मां का हो
आंख बंद हो तो सपना भी मेरी मां का ही हो और
मैं मर जाऊं तो भी कोई गम नहीं
लेकिन कफन मिले तो दुपट्टा जो हो वह मेरी मां का ही हो - Happy Mothers Day
************************
ए मेरे गॉड तूने गुलाब में गुलशन की जगह तो दे दी और पानी को दरिया में भी जगह दे दी पंछियों को भी आसमान में जगह दे दी तू उस शख्स को जन्नत में जगह दे देना जिसने मुझे 9 महीने पेट में भी जगह दी - happy mothers day 2020
************************
मां की 1 गुना मां की एक दुआ अपनी औलाद की जिंदगी बना देती है तो आइए हम भी आज अपनी मां का एक दिन बनाएं - happy mothers day in hindi
************************
मां के जैसा दुनिया में कोई नहीं है मां की ममता जैसा दुनिया में कोई सुख नहीं है मां ने जितना भी किया वह बहुत ही कम है उसके लिए लेकिन बच्चे के लिए वह किसी वरदान से कम नहीं है - happy mothers day
************************
सोचा खुदा ने कि मैं हर किसी के पास नहीं रह सकता तो इसलिए एक शक्स बनाया मां जो हर किसी के पास है और हर किसी की देखभाल करती है हैप्पी Mothers Day
************************
अपने जी में आता है कि उस पलों को जिंदगी से चुरा लो
जिस पल मैं अपनी मां की गोद में सोता हूं
और दुनिया में उसको सुनहरा कोई और बिस्तर नहीं है
काश ऐसा ही बिस्तर जिंदगी के बाद भी होता है
लेकिन आज कुछ पल मैं उसी बिस्तर में बताऊंगी हैप्पी Mothers Day मां
************************

आज मैं दूर हूं तुझसे गम ना करना मां जल्दी तेरे Mothers Day का गिफ्ट लेकर आऊंगा मैं

************************
जिंदगी में बहुत सी चीजें मिली और जानते हो वह कैसे मिली
जब जब कोई बच्चा अपनी जिंदगी में कुछ कर पाता है
उसके पीछे सालों की मेहनत उसकी मां की होती है
तो आज एक दिन अपनी उसी मां के लिए उसको प्यारा सा विश करो हैप्पी Mothers Day

************************
मां के बिना जिंदगी भी जिंदगी नहीं होती कैसे सुनते हैं कपड़े और कैसे बनता है खाना कौन होता बताने वाला लेकिन जिनके भी पास मां है वह बहुत ही खुश नसीब है तो आज अपनी खुशनसीबी का जश्न मनाइए हैप्पी Mothers Day

************************
कौन सी वह चीज है जो यहां नहीं मिलती
लेकिन सब कुछ मिल जाता है
अगर वह चीज नहीं मिलती
मां मां कोई चीज नहीं है मां एक वरदान है और
आज मैं उस वरदान की पूजा करता हूं हैप्पी Mothers Day मां

************************
मुझे बड़ा किया इतने लाड प्यार से
गुस्सा होने पर भी छिप छिपाकर कर किया प्यार मुझसे
डांटते थे घरवाले तुझे तूने ही बिगाड़ रखा है अपने लाडले को लेकिन तूने ना कभी डांटा मुझे हैप्पी Mothers Day मां

************************
आज मैं सबको यह बताना चाहूंगी कि मेरे पास वह कीमती चीज है जिससे मैं जिंदगी में बहुत खुश हूं और जो मेरा हमेशा साथ देती है मेरी मां तो आज के इस दिन मैं अपनी मां को बहुत-बहुत सारी बधाइयां देती हूं - हैप्पी Mothers Day

************************
बहुत सारे फूल चाहिए एक माला बनाने के लिए हजारों दिए चाहिए
एक पूरी आरती से जाने के लिए
पर मां तो अकेली ही काफी है
बच्चों की जिंदगी को खूबसूरत बनाने के लिए हैप्पी Mothers Day

************************
मंजिल अभी दूर है और सफर बहुत सारे हैं इतनी छोटी सी जिंदगी की फिक्र भी बहुत कम है मार डालती है दुनिया कब कि हमको लेकिन मां की दुआओं का असर भी बहुत है हैप्पी Mothers Day मां

************************
मन की बात मेरे बिना बोले जान लेती है बहुत सारे होते हैं सवाल बिना बोले ही जान लेती है आखिर ऐसी कौन सी चाबी दिया खुदा ने की परेशानी में भी मेरा हाल जान लेती है हैप्पी Mothers Day

************************
तो दोस्तों आपको कैसा लगा हमारा यह ब्लॉग हमें कमेंट करके जरूर बताएं और दोस्तों आगे अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिए कम से कम 3 लोगों को तो शेयर कीजिए क्योंकि हमने यह मुहिम निकाली है कि आप 3 लोगों को शेयर कीजिए और बाकी तीनों से कहिए कि वह आगे और 3 को शेयर करें और एक चैन बना दीजिए अगर आपको इस तरह के पोस्ट पसंद आ रहे हैं तो आगे अपनी फेसबुक स्टोरी, व्हाट्सएप स्टोरी में जरूर लगाएं और हम जल्दी से जल्दी अगले किसी अच्छे इवेंट पर अपना एक ब्लॉक बनाएंगे
नमस्कार

Happy Mothers Day Wishes in Hindi

आप सभी को ढेर सारा प्यार और खुशी की शुभकामनाएं। मुझे आशा है कि आपको वास्तव में मातृ दिवस मुबारक हो!

सौंदर्य और दिमाग आप काफी हैं, आप शुरू से ही एक उत्कृष्ट माँ, एक नायक और एक प्यार करने वाले दोस्त हैं।

माँ, मातृ - दिवस मुबारक हो! बहुत अच्छी तरह से हमारी देखभाल करने के लिए बहुत धन्यवाद, मुझे पता है कि यह हमेशा आसान नहीं होता है! हम तुमसे प्यार करते हैं!

मुझे अच्छी तरह से उठाने के लिए धन्यवाद। मैं तुम्हारे जैसी अभूतपूर्व माँ के लिए बहुत खुश हूँ। Mothers Day Wishes 2020
mothers day wishes, mothers day quotes, happy mothers day


मुझे जीवन की सबसे सरल चीजें देने के लिए धन्यवाद: आपका प्यार, आपकी देखभाल और आपका खाना बनाना। मातृ दिवस की शुभकामना!

पृथ्वी पर सबसे सरल माँ और पत्नी के लिए: आप बस अद्भुत हैं! हम तुमसे प्यार करते हैं!

अब तक की सबसे सरल माँ को हैप्पी Mothers Day। मैं वास्तव में तुम्हें पसंद करता हूँ चाँद और फिर से वापस!

माँ ...। आप सर्वश्रेष्ठ हैं! आप सभी के लिए धन्यवाद। मातृ दिवस की शुभकामना!

एक उत्कृष्ट मां, शिक्षक और दोस्त होने के लिए धन्यवाद। मातृ दिवस की शुभकामना!

आप हमेशा हमारे लंगर, हमारी नींव, हमारी चट्टान रहे हैं। शानदार माँ और पत्नी को मातृ दिवस की शुभकामनाएँ!

पूरे ब्रह्मांड के भीतर अद्भुत माँ के लिए ... आप! मातृ दिवस की शुभकामना। बहुत बढ़िया होने के लिए धन्यवाद!

दुनिया के सबसे सरल माँ को, हैप्पी Mothers Day! मुख्य रसोइया, काउंसलर, टैक्सी-ड्राइवर, चीयरलीडर और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑल-राउंड माँ होने के लिए बहुत धन्यवाद।

सभी के लिए आप कर रहे हैं और हर एक आप हमारे लिए हैं - हम आपसे प्यार करते हैं।

यह एक अति सुंदर पत्नी, एक शक्तिशाली माँ, एक अविश्वसनीय दोस्त, एक अतुलनीय साथी, सही साथी-आपके साथ किसी को विशेष लेता है! हैप्पी Mothers Day, ऑल माई लव

आप से प्यार किया जाता है, माप से परे की सराहना की जाती है। मेरी अद्भुत पत्नी को मातृ दिवस की शुभकामनाएँ!

माँ, आप आमतौर पर दिन बचाते हैं। तुम मेरे महानायक हो। मातृ दिवस की शुभकामना!

आपके बचपन में पहुंचाने के साथ ही आपकी मातृ दिवस को अधिकतम राशि की खुशी हो सकती है।

मई हमारे द्वारा दिए गए सभी प्यार को इस विशेष दिन पर सौ गुना प्राप्त करें!

तुम्हारी वजह से ही मैं हूं। मातृ दिवस की शुभकामना!

माँ, मातृ - दिवस मुबारक हो! मैं आपके जैसी मां होने के लिए अधिक धन्य नहीं हो सकती।

आप एक देवदूत हैं, आप सब कुछ और अधिक सुंदर बनाते हैं, और आप सबसे प्रिय माताओं में से एक हैं जिन्हें मैं जानता हूं। मैं आपका दोस्त बनकर बहुत खुश हूं। मातृ दिवस की शुभकामना!




funny mothers day quotes in hindi

mothers day status in hindi

mother quotes in hindi with images

best lines for mother in hindi

mothers day quotes in english

short status for mom in hindi

mother day in hindi

mothers day shayri images in hindi

Post a Comment

0 Comments